Zack Snyder’s Justice League Upcoming Movie Review

Zack-Snyder’s-Justice-League-Upcoming-Movie-Review

Introduction

Zack Snyder’s Justice League फिल्म को आखिरकार HBO Max ने 05 सितम्बर 2021 को रिलीज़ करने का फैंसला कर लिया है और इसकी घोषणा भी कर दी है। Zack Snyder’s Justice League फिल्म के निर्देशक है Zack Snyder और फिल्म के निर्माता है Charles Roven और Deborah Snyder. इस फिल्म में मुख्य नायक Ben Affleck, Henry Cavill, Gal Gadot, Ezra Miller, Jason Momoa, Jared Leto Joker और Ray Fisher है। Zack Snyder’s Justice League फिल्म का रनिंग टाइम 4:00 घंटे का बताया जा रहा हैं और एक एक घंटे के चार भाग दिखाएँ जायेंगे।

Story

Zack Snyder’s Justice League फिल्म एक अमेरिकन सुपरहीरो, एडवेंचर, साइंस फिक्शन और एक्शन फिल्म है और ये फिल्म डी सी कॉमिक्स जस्टिस लीग पर आधारित है। इस फिल्म में सुपरमैन के कार्य से प्रेरित होकर ब्रूस वयन ने नई मिली सहयोगी डायना प्रिंस को और भी बड़े खतरे का सामना करने के लिए प्रेरित किया है। बैटमैन और वंडर वूमेन दोनों एक साथ मिलकर इस नए खतरनाक दुश्मन के खिलाफ खड़े होने के लिए एक टीम को त्यार करने के लिए जल्दी से काम शुरू करते हैं।

Review

Zack Snyder’s Justice League फिल्म जिसे आम तोर पर Snyder Cut भी कहा जाता है इसमें बहुत सारे स्टार वापिस आ रहें है जैसे के बैटमैन, वंडर वूमेन, एक्वामैन, साईबोर्ग और दी फ्लैश। ये फिल्म Justice League-DC Extended Universe (DCEU) कॉमिक बुक पर आधारित फिल्म है और Justice League की पांचवी फिल्म को प्रस्तुत करेगी। इसमें एक और हीरो जार्ड लेटो (Jared Leto) को दाखल किया गया है, जिसने 2016 में सुसाइड स्क्वाड फिल्म में जोकर का रोल निभाया था। Zack Snyder’s Justice League फिल्म में जार्ड लेटो कोनसा रोल निभा रहें है हीरो का यां विलन का इसके बारे में अभी कुछ भी बताया नहीं गया है। सुपर मैन को हम फिल्म में एक गहरे काले और चांदी के सूट में देखेंगे।

जस्टिस लीग को 2017 में एक कठिन दौर से गुजरना पड़ा था, कियों के उस साल निर्माता की बेटी की मौत हो गयी थी, इस लिए उन्होंने निर्माता का पद छोड़ दिया था और वोडेन ने इस पद को संभाल लिया था और जस्टिस लीग फिल्म को एक नई दिशा में लोगो के सामने पेश किया था। जस्टिस लीग फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अछि कमाई की थी और इस फिल्म को बहुत सी समीक्षाएं भी मिली थी। इसके बाद वार्नर ब्रोस ने आगे बढ़ने का फैंसला लिया और फ़रबरी 2020 को Zack Snyder’s Justice League फिल्म 2021 को रिलीज़ करने का फैंसला किया। मई महीने में जैक स्नाइडर ने सुचना दी के इस फिल्म को एच बी ओ मैक्स पर रिलीज़ किया जायेगा। पहले जस्टिस लीग का खर्चा कम था लेकिन Warner Bros के चेयरमैन ने और HBO के चेयरमैन ने इसके खर्चे को बड़ा कर तक़रीबन 70 मिलियन डॉलर तक कर दिया है।

स्नाइडर ने Zack Snyder’s Justice League फिल्म को एच बी ओ मैक्स पर 2021 के मदय में रिलीज़ करने की घोषणा की है। इस फिल्म को शुरू में चार भाग में पेश किया जायेगा और हर एक भाग तक़रीबन एक एक घंटे का होगा और आखिर में इसको एक हिसे में बदल दिया जायेगा। Zack Snyder’s Justice League फिल्म और Theatrical Justice League फिल्म इन दोनों फिल्मों में बहुत सारे अंतर है, हाला के इन दोनों फिल्मों का मूल ढांचा एक जैसा है, पर फिल्म की पीछे की कहानी और बहुत से नए हीरोज के काम को पेश करेगी। जैक स्नाइडर ने ये भी बताया है के जस्टिस लीग फिल्म में व्हेडॉन के द्वारा शूट किये किसी भी दृशय को शामिल नहीं किया जायेगा और स्नाइडर ने ये भी कहा है के जस्टिस लीग को एक अलग संस्करण में लोगो के सामने पेश किया जायेगा न के व्हेडॉन के संस्करण से जोड़ा जायेगा।

Zack-Snyder’s-Justice-League-Upcoming-Movie-Review-1

अगस्त 2020 को जैसन ममोआ ने भी इस बात की पुष्टि की है के जेम्स वैन की Aquaman (2018) के बाद इसका संस्करण अकेले जैक स्नाइडर करेंगे। Zack Snyder’s Justice League फिल्म के निर्देशक कट की लम्बाई जियादा होने के कारन वार्नर ब्रोस और जैक स्नाइडर ने फैंसला लिया है के इसको फिल्म के रूप मंट नहीं बल के चार भाग वाली सीरीज के रूप में लोगो के सामने पेश किया जाये। इस फिल्म की रिलीज़ के बाद इसके एक एक भाग को चार घंटे की फिल्म के रूप में दोबारा पेश किया जायेगा। जैक स्निडर ने ये घोषणा भी की है के आने वाले समय में DC और WB अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कटौती के लिए और योयनायों पर काम कर रहें हैं यहां पर एच बी ओ मैक्स उपलब्द नहीं होगा। Zack Snyder’s Justice League फिल्म की घोषणा के साथ HBO ने इस फिल्म के छह हीरोज़ को दिखाते हुए एक पोस्टर भी जारी कर दिया है, हलाकि ये पोस्टर पहले थेर्टिकल फिल्म मार्केटिंग कैंपेन के लिए इस्तेमाल किये गए हैं। इस पोस्टर में HBO वालों ने थोड़ा सा रंगों में अदल बदल किया है और जैक स्नाइडर के नाम पर ज्यादा ज़ोर दिया है।

Zack Snyder’s Justice League फिल्म की घोषणा हैशटैग Release The Snyder Cut द्वारा की गई थी, जिसके कारन बहुत सारे प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर काफी उत्साह प्रगट किया था। 2016 में सुसाइड स्क्वाड में एक क्लासिक डी सी विलन का रोल निभाने वाले जार्ड लेटो इस फिल्म में शामिल हो गए हैं। इस फिल्म की एक और बात निकल के सामने आई है के जस्टिस लीग में से दो निर्माताओं जॉन बर्ग और जॉफ जोहन्स को निकाल दिया है। वार्नर ब्रोस इन दोनों को डी सी की यूनिवर्स से भी दूर रखेंगे और ये बात फैंस के लिए तोह बहुत अच्छी है। इस फिल्म की रीशूट इसी महीने से शुरू कर दी गई है और इसके इलावा ये भी बताया गया है के जस्टिस लीग फिल्म में हमें इस बार हेनरी काविल (From Superman / Clark Kent) देखने को नहीं मिलेंगें, उनको इस फिल्म में से निकाल दिया गया है। ये थी इस Zack Snyder’s Justice League फिल्म के ट्रेलर की समीक्षा, आप को मेरी ये समीक्षा कैसी लगी आप मुझे निचे कमेंट कर के बता सकते हो।

2 thoughts on “Zack Snyder’s Justice League Upcoming Movie Review”

Leave a Reply

%d bloggers like this: