The Witches Full Movie Review in Hindi Language

The-Witches-Full-Movie-Review-in-Hindi-Language

Introduction

The Witches फिल्म को Warner Bros ने 22 अक्टूबर 2020 को HBO Max पर रिलीज़ किया है। The Witches फिल्म के निर्देशक है Robert Zemeckis और फिल्म के निर्माता है Robert Zemeckis, Jack Rapke, Guillermo Del Toro, Alfonso Cuaron और Luke Kelly. इस फिल्म में मुख्य नायक Anne Hathaway, Octavia Spencer, Stanley Tucci, Jahzir Bruno और Morgana Robinson हैं। The Witches फिल्म का रनिंग टाइम 1:45 मिनट हैं।

Story

The Witches फिल्म एक अमेरिकन फैंटसी और कॉमेडी फिल्म है। इसी नाम से पहले 1990 में निर्माता Nicolas Roeg द्वारा फिल्म बनाई गई थी और ये The Witches फिल्म उसी फिल्म का पुनर्निर्माण है और ये फिल्म Roald Dahl द्वारा लिखी गई एक नावेल The Witches पर आधारित है। इस फिल्म की कहानी 1967 के अंत में शुरू होती है जिसमें एक अनाथ बच्चा अपनी प्यारी दादी के पास डेमोपोलिस के ग्रामीण अल्बामा शहर में रहने के लिए जाता है। बच्चे और उसकी दादी का सामना एक शैतानी चुड़ैल से होता है और वो दोनों मिल कर उस चुड़ैल को समुन्दर किनारे बने एक होटल में ले जाते है। अफ़सोस ये सब उस समय होता है जब पुरे विश्व की सभी शक्तिशाली शैतानी चुड़ैले एक साथ इकठी होती है अपने नापाक योयनायों को अंजाम देने के लिए।

Review

The Witches फिल्म की कहानी शुरू होती है 1967 में यहाँ पर हीरो बॉय (Jahzir Bruno) के माँ बाप क्रिसमस के समय एक कार दुर्घटना में मारे जाते हैं और उसके बाद उसकी प्यारी दादी (Octavia Spencer) हीरो बॉय को अपने साथ अपने घर डेमोपोलिस में ले जाती है। अपने माँ बाप के मरने के बाद हीरो बॉय बहुत परेशान रहने लगता है। उसकी दादी उसको खुश करने के लिए बहुत से परयास करती है और हीरो बॉय को एक चूहा लाकर देती है जिसका नाम डेज़ी होता है, जिससे वो धीरे धीरे उस दुर्घटना से बाहर आने लगता है और वापिस अपनी जिंदगी में आने लगता है अपनी दादी के साथ।

एक दिन हीरो बॉय और उसकी दादी एक मार्किट में घर का कुछ समान खरीदने के लिए जातें है और हीरो को मार्किट में एक अजीबो गरीब औरत दिखाई देती है और हीरो घर आकर उस औरत के बारे में अपनी दादी को बताता है। उसकी दादी हीरो बॉय को बताती है के जिस औरत को तुमने मार्किट में देखा था वो कोई औरत नहीं बलके वो एक चुड़ैल थी और उसकी दादी हीरो को अपने बचपन की एक कहानी सुनाती है जो उनके साथ बीती थी जिसमें उसने अपनी एक पडोसी दोस्त को एक चुड़ैल से एक कैंडी लेने के बाद उसको एक मुर्गी में बदलते हुए देखा था और इसके बारे में उसने किसी को नहीं बताया था क्योंकि वो नहीं चाहती थी के लोग उसको पागल समँझे। हीरो बॉय की दादी को अचानक से कुछ याद आता है और वो अपने भगवान के सामने जाकर कुछ गोटियां फेकती है, जिससे उनको कुछ पता चलता है के अब इस घर में रहना सुरक्षित नहीं है और दादी अपने घर को शोड्ने का फैसला करती है। हीरो बॉय और उसकी दादी एक बहुत बड़े और महंगे रिसोर्ट में जातें है रहने के लिए यहां पर उनका रूम दादी के चचेरे भाई एस्टोन ने बुक कर के रखा होता है दादी के कहने पर।

जिस होटल में हीरो बॉय और उसकी दादी रहने के लिए जातें हैं उसी होटल में कुछ लड़कियों का एक ग्रुप रहने के लिए आता है, जिनके साथ में वही चुड़ैल होती है जो हीरो बॉय को मार्किट में दिखाई दी थी, मतलब वो सारी लड़कियां चुड़ैलें होती हैं, लेकिन इन चुड़ैल के बारे में होटल में किसी को भी पता नहीं होता। होटल में घूमते घूमते हीरो बॉय एक रूम में पहुँचता है वहां पर उसी समय वही चुड़ैलों का ग्रुप पहुँच जाता है एक मीटिंग के लिए और हीरो बॉय डर के वहां पर बनी एक स्टेज के निचे शिप जाता है। हीरो बॉय देखता है के उनके हाथ और पैर बहुत अजीब दीखते हैं और उन सभी चुड़ैलों के वाल भी नहीं होते। उन सभी चुड़ैलों की एक रानी चुड़ैल (Anne Hathaway) होती है और वो सभी को एक फार्मूला दिखाती है जिसकी एक बूँद से कोई भी बच्चा चूहा बन जायेगा और उस फॉर्मूले को कैंडिस में मिलाकर सभी बच्चो को चूहों में तब्दील करने के लिए योयना बना रही होती हैं। उसी समय उस रूम में एक और बच्चा ब्रूनो (Codie Lei Eastick) आ जाता है, जो कुछ समय पहले ही हीरो बॉय को मिला था और उसको रानी चुड़ैल चूहे में बदल देती है और उसको मारने लगती है लेकिन हीरो बॉय का चूहा उसे बचा लेता है और उसको वहां पर लेजाता है यहां पर हीरो बॉय छुपा होता है। रानी चुड़ैल वहां से हीरो बॉय को बाहर निकाल कर उसको भी उस फॉर्मूले से एक चूहा बना देती है और उसको जान से मारने लगती है के डेज़ी उसको भी किसी तरह से बचा लेता है। अब वो तीनो चूहे वहां से किसी तरह से बच के भाग जाते हैं और हीरो बॉय उनको अपनी दादी के पास ले जाता है कियों के उसकी दादी उन चुड़ैलों के बारे में सब जानती होती है।

The-Witches-Full-Movie-Review-in-Hindi-Language-1

हीरो बॉय किसी तरह से अपनी दादी के पास पहुँच जाता है और अपनी दादी को उन चुड़ैलों के बारे में सब कुछ बता देता है। हीरो बॉय और उसकी दादी एक योयना बनाते है जिससे वो सब मिलकर उस फॉर्मूले को उस रानी चुड़ैल से चुरा सके। हीरो बॉय और उसकी दादी का कमरा बिलकुल उस रानी चुड़ैल के कमरे के ऊपर होता है और दादी हीरो बॉय को किसी तरह से रानी चुड़ैल के कमरे तक पहुंचा देती है उस फॉर्मूले को चुराने के लिए। हीरो बॉय उस फॉर्मूले को चुरा कर ले आता है और दादी उस फॉर्मूले को अपनी बनाई हुई कुछ दवाईओं में मिश्रण करती है इसलिए के वो अपने पोते को वापिस चूहे से बच्चे में बदल सके लेकिन उनका प्रयोग असफल हो जाता है। रानी चुड़ैल सभी बच्चो को चूहे में तब्दील कर देगी इसलिए हीरो बॉय और उसकी दादी उन चुड़ैलों से बाकी के बचे हुए बच्चो को बचाने के लिए एक और योयना पर काम करने लगते हैं।

हीरो बॉय उस फॉर्मूले को रानी चुड़ैल और उसकी बाकी की चुड़ैल साथियों के खाने में मिला कर उनको चूहे में तब्दील करने के लिए रसोई घर में जाता है। हीरो बॉय उस फॉर्मूले को रसोई घर में जाकर किसी तरह से चुड़ैलों के सूप में मिश्रण कर देता है और इस बार उनकी ये योयना काम कर जाती है। रानी चुड़ैल की सभी चुड़ैल दोस्त जैसे ही वो सूप पीती हैं, वैसे ही सभी एक एक कर के चूहों में तब्दील होने लगती है। रानी चुड़ैल ने उस सूप को नहीं पिया होता इस लिए वो बच जाती है और हीरो और दादी उस बाकी बचे हुए फॉर्मूले को नष्ट करने के लिए रानी चुड़ैल के कमरे में जाते है लेकिन जैसे ही दादी उस फॉर्मूले को नष्ट करने लगती है तभी वहां पर रानी चुड़ैल पहुँच जाती है। हीरो बॉय और उसकी दादी किसी तरह से उस रानी चुड़ैल को चूहे में बदलने में कामयाब हो जाते हैं और इसके बाद हीरो बॉय अपने दोनों चूहे दोस्तों के साथ अपनी दादी के साथ एक सुखी जिंदगी जीने लगते है। ये थी The Witches फिल्म की समीक्षा, आप मुझे निचे कमेंट कर के बता सकते हो के आप को The Witches फिल्म की समीक्षा कैसी लगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: