The New Mutants Full Movie Review in Hindi

The-New-Mutants-Full-Movie-Review-in-Hindi

Introduction

The New Mutants फिल्म को 20th सेंचुरी स्टूडियोज ने 30 अक्टूबर 2020 को रिलीज़ किया है। इस फिल्म को आप अपनी पूरी फैमिली के साथ देख सकते हो क्योंकि इसमें कोई भी अश्लील दृश्य नहीं है। The New Mutants फिल्म के निर्देशक है जोश बुने और फिल्म के निर्माता है साइमन किनबेर्ग, लॉरेन शुलेर डोनर और करें रोसेनफेलत। इस फिल्म में मुख्य नायक ऐलिस ब्रागा, मैसी विल्लियम्स, अन्य टेलर-जॉय, चार्ली हेतों, हेनरी जागा और ब्लू हंट हैं। The New Mutants फिल्म का रनिंग टाइम 1:34 मिनट हैं और इस फिल्म को इंडिया में हिंदी में रिलीज़ नहीं किया गया है।

Story

The New Mutants फिल्म एक अमेरिकन हॉरर, एक्शन और साइंस फिक्शन वाली फिल्म है और ये फिल्म मार्वल के कॉमिक की सीरीज पर आधारित है। The New Mutants फिल्म की कहानी का मुख्य फोकस डैनिएला मूनस्टार के चरित्र पर, जिसके माँ बाप की बहुत भयानक मौत के बाद डैनिएला को एक काफी गुप्त अस्पताल में ला के रखा जाता है और वहां पर डैनिएला की देखभाल की जिम्मेदारी डॉ रेयेस को दी जाती है। जो डैनिएला के इलावा वहां पर और दूसरे बच्चो का इलाज़ कर रही है और इसके बाद शुरू होता है ऐसा खेल जिससे उन सभी पर मुसीबतें आना शुरू हो जाती है, वो मुसीबतें क्या है और कैसे वो सभी इन मुसीबतों से बाहर निकलेंगे या नहीं इसके लिए आपको The New Mutants फिल्म की समीक्षा आखिर तक पड़नी होगी।

Review

The New Mutants फिल्म की कहानी शुरू होती है डैनिएला मूनस्टार (Blu Hunt) से जो एक सपना देख रही होती है जिसमे उसके घर को और आस पास के घरों को आग लगी हुई है और उसके पिता डेनी को एक महफूज़ जगा पर बैठा के बाकी के लोगो को बचाने के लिए चले जाते है, लेकिन बचाते बचाते उनकी मौत हो जाती है। जिसके बाद डेनी की जाग खुल जाती है और डेनी अपने आप को एक हस्पताल में पाती है। हस्पताल में डेनी को उसकी खाट के साथ बंद के रखा गया है और जाग खुलने के बाद डेनी अपने आप को अकेला देखती है तोह वो घबरा जाती है और जोर जोर से चिलाने लग जाती है। डेनी के चिलाने की आवाज़ सुनने के बाद वहां पर एक डॉक्टर सकिलिअ रेयेस (Alice Braga) पहुंचती हो जो डेनी को बिस्तर पर बैठने के लिए कहती है नहीं तोह वो डेनी के लगी हथकड़ी नहीं खोलेगी। जिसके बाद डेनी को खोल दिया जाता है और रेयेस डेनी को बताती है के तुम्हारे वजा से तुम्हारे परिवार की मौत हो गई है और तुमको एक दिमाग की बीमारी भी है जिसके इलाज़ के लिए तुमको यहाँ पर रखा गया है। उसके बाद डेनी को अलग से एक कमरा दे दिया जाता है रहने के लिए वो वहां पर डेनी तब तक रहेगी जब तक वो पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाती।

हस्पताल में डेनी के इलावा चार और नौजवान उत्परिवर्ती (The New Mutants) होते हैं और उन सभी को भी वहां पर उनकी शक्तियों पर काबू रखने और कैसे अपनी शक्तिओं का इस्तेमाल करना है ये सब कुछ सिखाने के लिए उनको उस गुप्त हस्पताल में रखा गया है। डॉ रेयेस, मैजिक (Anya Taylor-Joy) को कहती है के डेनी को पूरा हस्पताल दिखाने को और जैसे ही वो दोनों हस्पताल के बाहर आती है तोह डेनी देखती है के हस्पताल के बाहर कोई सीमा दिवार नहीं बनाई गई है, तोह डेनी वहां से भागने लगती है लेकिन थोड़ी दूर जाते डेनी गिर जाती है जैसे किसी दिवार से टकराई हो क्योंकि हस्पताल के बाहर डॉ रेयेस ने एक ना दिखने वाली दिवार खड़ी की होती है जिसके बारे में डेनी को नहीं पता होता। उसके बाद डेनी चर्च की शत पर चढ़ जाती है खुदकुशी करने के लिए और उसी समय वहां पर राहणे सिनक्लेयर (Maisi Williams) आ जाती है और डेनी को समझती है के मेरा भी इस दुनिया में कोई नहीं है इस लिए मैं भी अकेली हूँ और क्यों ना हम दोनों दोस्त बन जाये। डेनी, राहणे की बातों से प्रभावित हो जाती है और खुदकुशी करने का अपना इरादा बदल लेती है।

मैजिक डेनी को बिलकुल भी पसंद नहीं करती होती और अगले ही दिन डेनी और मैजिक के बिच में झगड़ा हो जाता किसी बात को लेकर और मैजिक अपनी शक्ति से डेनी को मारने लगती है लेकिन उसी समय वहां पर डॉ रेयेस आ जाती है, जिसकी वजह से डेनी मरने से बच जाती है। डॉ रेयेस, मैजिक और डेनी को इस बात की सजा के तोर पर एक छोटे कमरे में अलग अलग बंद कर देती है एक दिन के लिए ता जो वो दोनों जे गलती दोबारा ना कर सके। डेनी को रात को अजीब से सपने आते रहते है जिसमे एक बहुत बड़ा भेड़िया उसको मारने की कोशिश करता है लेकिन डेनी हर बार उससे बच जाती है और डेनी को अलग बंद करने के बाद उसको ऐसा ही एक सपना आता है जिससे वो चिलाने लगती है और उसके हाथो में खून लग जाता है। डॉ रेयेस, डेनी के खून का टेस्ट करती है और उसको बताती है के तुम्हारी रिपोर्ट कुछ ही देर में आ जाएगी जिससे पता चलेगा के तुम्हारे साथ क्या हुआ था। उसके बाद सनस्पॉट (Henry Zaga) हॉस्पिटल में बने हुए पूल में नहाने जाता है और वहां पर सनस्पॉट पर किसी द्वारा जान लेवा हमला होता है। जिससे वो अपनी जान बचा के भागने लगता है और उसको लगता है के उस पर हमला किसी और ने नहीं बल के मैजिक ने किया था, लेकिन डॉ रेयेस उसको बताती है के मैजिक तोह अपने कमरे में थी। मैजिक को फिर से उस अँधेरे वाले कमरे में डॉ रेयेस बंद कर देती है और साथ में सनस्पॉट को भी बंद कर देती है।

The-New-Mutants-Full-Movie-Review-in-Hindi

मैजिक का ये मानना है के जब से डेनी इस हस्पताल में आई है तब से ये सब हो रहा है और डेनी ने ही कोई अपने साथ परेत आत्मा इस हस्पताल में दाखिल कर दी है। जिसके बाद मैजिक बहुत गुस्सा हो जाती है और डेनी को गला दबाकर मारने ही वाली होती है के अचानक से डॉ रेयेस मैजिक को एक टिका लगाकर बेहोश कर देती है, जिससे डेनी की जान बच जाती है। डॉ रेयेस डेनी के कुछ टेस्ट करने के बहाने उसे बेहोश करके जान से मारने की कोशिश करती है लेकिन रहने किसी तरह से उस कमरे में पहुँच जाती है और डेनी को बचा लेती है डॉ रेयेस से और डॉ वहां से भाग जाती है। हॉस्पिटल में रह रहे पांचो बच्चो को पता चल जाता है के उनको यहाँ पर किसी इलाज के लिए नहीं बल्कि उनको जान से मारने के लिए रखा गया है और उसके बाद सभी डॉ रेयेस के पीछे लग जाते है उसको मारने के लिए। जैसे ही वो पांचो डॉ रेयेस के कमरे में पहुँचते है उसको मारने के लिए डॉ उन सभी को अपनी शक्ति से एक गुब्बारे में बंद कर देती है जिसकी वजह से डेनी बेहोश हो जाती है।

डेनी के बेहोश होने के बाद डेनी अपने सपने में चली जाती है और उसके सपने में से वो भेड़िया निकल के सच में हस्पताल में आ जाता है और तोड़ फोड़ करने लगता है, जिसके बाद वो डॉ रेयेस को खा जाता है। वो सभी डेनी को उठाने की बहुत कोशिश करते हैं पर वो सभी उसको उठा नहीं पाते। दूसरी और डेनी के सभी दोस्त उस भेड़िया से लड़ रहे होते है और डैनी को उसके सपने में उसके पिता मिलते है जो डैनी को समझाते है के तुम एक बहादुर बच्ची हो और तुम किसी से भी मुकाबला कर सकती हो। जिसके बाद डैनी के दोस्त को वो भेड़िया मारने ही वाला होता है के डैनी को जाग आ जाती है और वो प्यार से उस भेड़िये को सहलाती है, जिसके बाद भेड़िया अपने आप वहां से चला जाता है और उन सभी की जान बच जाती है। डॉ रेयेस के मरने के बाद वो सभी आज़ाद हो जाते है और अपने अपने घर को चले जाते हैं और यहाँ पर फिल्म की समाप्ति हो जाती है । ये थी The New Mutants फिल्म की समीक्षा, आप मुझे निचे कमेंट कर के बता सकते हो के आप को मेरी The New Mutants फिल्म की समीक्षा कैसी लगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: