Pixie Full Movie Review in the Hindi Language

Pixie-Full-Movie-Review-in-Hindi-Language

Introduction

Pixie (पिक्सी) फिल्म को यूनाइटेड किंगडम में पैरामाउंट पिक्चर्स ने 23 अक्टूबर 2020 को सिनेमा घरो में रिलीज़ किया है। Pixie फिल्म के निर्देशक है बरनबी थॉम्पसन और फिल्म के निर्माता है जेम्स क्लेटन और बरनबी थॉम्पसन। Pixie फिल्म में मुख्य नायक हैं ओलिविया कुक, बेन हार्डी, डेरिल मैककॉर्मैक, कोलम मीनी और एलेक बाल्डविन। इस फिल्म का कुल रनिंग टाइम 93 मिनट का है और Pixie फिल्म को आप अपने पुरे परिवार के साथ नहीं देख सकते हो क्योंकि इसमें अश्लील दृशय है। Pixie फिल्म को भारत में हिंदी में रिलीज़ नहीं किया गया है।

Story

Pixie फिल्म एक ब्रिटिश कॉमेडी, थ्रिलर और क्राइम वाली फिल्म है। Pixie फिल्म की कहानी पिक्सी ओ’ब्रायन (ओलिविया कुक) के इर्द गिर्द गुमती है जो अपनी मृत माँ का बदला लेने के लिए एक ड्रग की डकैती करती है जिसके बाद पिक्सी अपनी जान को गैंगस्टरों से बचाने के लिए देश को छोड़ कर भागने की कोशिश करती है। तोह क्या पिक्सी अपनी जान को उन गैंगस्टरों से बचाने में कामयाब होती है और क्या देश छोड़ कर भाग पाती है यह सब जानने के लिए आपको Pixie फिल्म की समीक्षा पड़नी होगी।

Review

Pixie फिल्म की कहानी शुरू होती है फर्गुस (फरा फी) और कोलिन (रोरी फ्लेक बर्न) से जो अपने चेहरे को एक नकाब से छिपा के एक चर्च में डकैती करने के लिए जाते हैं और वहां पर स्थित लोगो को गोली मार कर उनका ड्रग से भरा हुआ बैग लेकर चले जाते हैं। रास्ते में जाते हुए कोलिन को फर्गुस का एक राज़ पता चल जाता है और कोलिन उसको गोली मार कर मार देता है। मरने से पहले फर्गुस, कोलिन को यह भी बता जाता है के इस डकैती का प्लान पिक्सी का था। दूसरी और पिक्सी, फर्गुस का इंतज़ार एयरपोर्ट कर रही होती है ता जो वो दोनों उस शहर को छोड़ कर भाग जाए क्योंकि जो ड्रग फर्गुस ने चुराई होती है वो एक गैंगस्टर की होती है। फर्गुस का फ़ोन ना लगने के कारन पिक्सी एयरपोर्ट से वापिस आ जाती है और फर्गुस और कोलिन को ढूंडने लगती है।

पिक्सी एक बार में फर्गुस और कोलिन को ढूंडने के लिए जाती है यहाँ पर वो अक्सर जाया करते थे और वहां पर पिक्सी को फ्रैंक मैककुलन (बेन हार्डी) और हरलैंड (डेरिल मैककॉर्मैक) देख लेते हैं। फ्रैंक और हरलैंड बहुत समय से पिक्सी पर लटु होते हैं और उनको वहां पर उनका दोस्त डिलन एक अफवाह के बारे में बताता है जो के पिक्सी के बारे में होती है के पिक्सी को लोगो के यौन क्रिया करते हुए फोटो खींचने का शोक है। जिसके बाद वह दोनों उसके पीछे उसके घर तक चले जाते हैं। वहां जाने के बाद फ्रैंक पहले पिक्सी के घर में अंदर जाने के लिए कहता है क्योंकि वो हरलैंड से कुछ महीने बड़ा होता है और हरलैंड को बाहर गाडी में ही इंतज़ार करने को छोड़ जाता है। पिक्सी, फ्रैंक की फोटो खींचने के लिए मान जाती है और उसको अंदर ले जाती है। कुछ समय बाद उसके प्रेमी का दोस्त कोलिन उसके घर पहुँच जाता है और पिक्सी को दरवाजा खोलने को कहता है लेकिन पिक्सी अपने गानों की आवाज़ उची करके फोटो खींचने में बेअसत होती है जिसके कारन उसको कोलिन की आवाज़ नहीं सुनती। कोलिन, पिक्सी के दरवाजा ना खोलने पर अपने आप को गोली मारने लगता है लेकिन गाडी में इंतज़ार कर रहा हरलैंड उस को रोकने के लिए उस पर गाडी चढ़ा देता है जिसके कारन उसकी गलती से मौत हो जाती है।

फ्रैंक जब पिक्सी के घर से वापिस आता है तोह हरलैंड उसको अपनी गाडी की डिगी में राखी हुई कोलिन की लाश दिखाता है और साथ में ड्रग से भरा हुआ बैग भी जिसके बाद फ्रैंक डर जाता है और वह दोनों उसको लेकर अपने घर चले जाते है। अगले दिन पिक्सी अपने बदमाश सौतेले पिता डरमोट ओ’ब्रायन (कोलम मीनी) से मिलने जाती है जिसका एक बेटा मिक्की ओ’ब्रायन (टुरलोग कन्वेर्य) और एक बेटी समर ओ’ब्रायन (ओलिविया ब्रेन) होती है और पिक्सी की माँ की कुछ महीने पहले मौत हो चुकी होती है। मिक्की, पिक्सी से बहुत ज्यादा नफरत करता है और वह पिक्सी को हमेशा ही बुरा बला सुनाता रहता है। दूसरी और फ्रैंक और हरलैंड उस ड्रग को बेचने के लिए अपने दोस्त डेनियल (क्रिस वॉली) के पास जाते हैं जो उनको अपने अंकल डिलन मोरन के पास जाने को कहता है जो एक बहुत बड़ा नशीली दवा का विक्रेता होता है।

Pixie-Full-Movie-Review-in-Hindi-Language-2

दूसरी और पिक्सी अपने घर वापिस आ जाती है और अपने घर के बाहर कोलिन का खून जमीन पर गिरा हुआ देख कर फ्रैंक के घर जाती है। फ्रैंक के घर जाने पर पिक्सी को उनकी डुग के बारे में पता चल जाता है जिसके बाद पिक्सी उनके साथ मिलकर डेनियल के अंकल डिलन के पास चली जाती है। दूसरी और डरमोट को भी अपने ड्रग के चर्च में से चोरी होने की खबर मिल जाती है जिसके बाद डरमोट एक गुंडे नीमस (नेड देणेही) को किराये पर करता है और उसकी ड्रग को वापिस लाने का काम देता है। डिलन के पास पहुंचने के बाद डिलन उनको धोखा देने की कोशिश करता है और उनको बन्दूक दिखाकर डराने लगता है लेकिन पिक्सी उसके हाथ को चाक़ू से मेज में गाड़ देती है जिसके बाद तीनो वहां से अपनी जान बचा के भाग जाते हैं। वहां से भाग जाने के बाद वह तीनो शहर से दूर किसी होटल में कुछ दिन गुजारने के लिए छुप जाते है लेकिन वहां पर उनका पीछा करते हुए नीमस पहुँच जाता है। नीमस उन तीनो को मारने के लिए एक सुनसान जगह पर ले जाता है यहाँ पहुंचने के बाद हरलैंड डर के मारे उसको यह बता देता है के ड्रग और कोलिन उनकी गाडी की डिगी में हैं। जिसके बाद नीमस डिगी खोल के देखता है तोह कोलिन मरा नहीं होता और वो नीमस पर गोली चला देता है और जबाब में नीमस भी उस पर गोली चला देता है जिसके बाद नीमस मर जाता है और कोलिन को पिक्सी उसकी सांस रोक के मार देती है क्योंकि उसने ही उसकी माँ को हस्पताल में मारा होता है और मारने से पहले कोलिन यह भी बता देता है के यह सभ उसने उसके भाई मिक्की के कहने पर किया था।

Pixie-Full-Movie-Review-in-Hindi-Language-3

वह तीनों मिलकर उन दोनों को ज़मीन में दबाने के बाद वापिस उस चर्च में जाते हैं यहाँ से कोलिन और फर्गुस ने वो ड्रग फादर हेक्टर के आदमियों से चुराई थी क्योंकि पिक्सी ने उन लोगो से ड्रग के बदले में बहुत सारे पैसे लेने का सौदा किया होता है। दूसरी और पिक्सी ने अपने बदमाश पिता डरमोट को भी फ़ोन करके वहां पर बुला लिया होता है। हेक्टर और उसके आदमी हथियारों को साथ लेकर चर्च में पहुँच जाते हैं और पिक्सी को ढूंडने लगते हैं लेकिन उसी समय डरमोट भी मिक्की और अपने साथियों को लेकर वहां पर पहुँच जाता है। जिसके बाद वह सभी मिलकर एक दूसरे पर गोलियां चलाने लगते हैं और पिक्सी वहां से भागने लगती है लेकिन मिक्की उसको रोक लेता है और गोली मारने लगता है। मिक्की को फ्रैंक और हरलैंड किसी तरह से निचे गिरा देते हैं जिसके बाद पिस्तौल पिक्सी के हाथ लग जाती है। इसके बाद पिक्सी मिक्की से यह पूछती है के तुमने मेरी माँ को क्यों मारा था तोह मिक्की कहता है के तुम्हारी माँ ने मेरे पिता को मुझसे छीन लिया था इस लिए उसने उसको मारा था। यह सभ सुनने के बाद पिक्सी उसको मारती नहीं बल्कि उसकी टांग पर गोली मार कर वहां से भागने लगती है लेकिन आगे पिक्सी को फादर हेक्टर घेर लेता है जैसे ही हेक्टर उस पर गोली चलाने लगता है तोह डरमोट उसके पीछे से गोली मार कर मार देता है।

पिक्सी, फ्रैंक और हरलैंड के साथ मिलकर पैसे लेकर वहां से भाग जाती हैं और उस देश को छोड़ कर भाग जाने के लिए पिक्सी को एयरपोर्ट पर छोड़ने के लिए चले जाते हैं। पिक्सी ने उन पैसो का दो बैग में बाँट दिया होता है लेकिन यह सभ करते हुए उन दोनों में से किसी ने भी नहीं देखा होता। पिक्सी के उड़ान का समय होने के कारन वह एयरपोर्ट के दुआर में दाखिल हो जाती है जिसके बाद फ्रैंक और हरलैंड उन पैसो की जलक लेने के लिए उस बैग को खोलते हैं तोह उसमे सिर्फ कागज की रद्दी ही उनको देखने को मिलती है। जिसके बाद वो दोनों पिक्सी के पीछे भागते हैं लेकिन एयरपोर्ट के रक्षक उनको अंदर नहीं जाने देते और इस तरह पिक्सी सभी पैसो को लेकर दूसरे किसी देश में भाग जाती है। यह थी Pixie फिल्म की समीक्षा और आप मुझे निचे कमेंट करके बता सकते हो के आपको मेरी Pixie फिल्म की समीक्षा कैसी लगी।

4 thoughts on “Pixie Full Movie Review in the Hindi Language”

    1. I know of this mistake if I write the spelling correctly, it does not appear correct in the Hindi language, so I have changed it. By the way, thank you so much to read my blog.

  1. Lol – I was reading your article in English and appreciating how well-written it is, too. Then I realized that Chrome had auto-translated it from Hindi. How amazing that I can read your work in my native language!

Leave a Reply

%d bloggers like this: