KGF Chapter 2 Upcoming Movie Review in Hindi

K-G-F-Chapter-2-Upcoming-Movie-Review-in-Hindi

Introduction

KGF Chapter 2 (कोलर गोल्ड फील्ड) फिल्म को भारत में हम्बेल फिल्म्स ने 23 अक्टूबर 2020 को रिलीज़ करना था लेकिन कोविड-19 सर्वव्यापी महामारी के कारन इस फिल्म की तारीख को आगे बड़ा कर 14 जनुअरी 2021 को रख दिया गया है और शायद इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज़ करने की उम्मीद जयादा है। KGF Chapter 2 फिल्म के निर्देशक और लेखक है प्रशान्त नील और फिल्म के निर्माता है विजय किरगंदुर और कार्तिक गौड़ा। KGF Chapter 2 फिल्म में मुख्य नायक हैं यश (नवीन कुमार गौड़ा), संजय दत्त, श्रीनिधि शेट्टी, रवीना टंडन, प्रकाश राज, अर्चना जोइस और रामचंद्र राजू। KGF Chapter 2 को बनाने में तक़रीबन रु 100 करोड़ (यूएस $ 14 मिलियन) का खर्चा किया गया है और इस फिल्म को भारत में कन्नड़, हिंदी, तमिल, मलयालम और तेलुगु इन पांच भाषा में रिलीज़ करने का फैसला लिया गया है।

Story

KGF Chapter 2 फिल्म एक भारतीय ड्रामा और एक्शन वाली फिल्म है। KGF Chapter 2 फिल्म की कहानी KGF Chapter 1 पर आधारित है जो प्रशान्त नील द्वारा दो साल पहले 2018 में रिलीज़ की गई थी। इस फिल्म में हमें पिछली फिल्म के आगे की कहानी बताई गई के रॉकी (यश) कैसे उस कोलर गोल्ड फील्ड (KGF) की खून से लथपथ धरती पर अपना नाम जमाता है और कैसे वह वहां पर फसे हुए मज़दूरों के लिए एक मसीहा बन कर आता है। तोह देखना यह है के क्या रॉकी उस खून से लथपथ भूमि से जिन्दा वापिस आ पाता है और क्या उन मज़दूरों को रिहाई दिलवा पाता है या नहीं यह सभ जानने के लिए आप को KGF Chapter 2 फिल्म की समीक्षा पड़नी होगी।

Review

KGF Chapter 2 फिल्म की कहानी शुरू होती है रॉकी से जो एक सोने की खान में काम कर रहे मज़दूरों के बिच रह कर वहां की भूमि पर हकूमत कर रहे गुंडे अधीरा (संजय दत्त) के साथ दुश्मनी मोड़ ले लेता है क्योंकि वह वहां पर काम करने वालों मज़दूरों पर बहुत अत्याचार करता है। रॉकी के साथ काम करने वाले उसके सहजोगी उसको अपने उद्धारकर्ता के रूप में देखते हैं और रॉकी उस सोने की खान पर अपना शासन करने की तैयारी कर रहा है। रॉकी के नाम का डर उसके दुश्मनो के विच एक खौफ से कम नहीं है और वहां की सरकार भी रॉकी को कानून की और वहां की व्यवस्था के लिए एक बहुत बड़े खतरे के रूप में देखती हैं। दूसरी और रॉकी के दुश्मन उसके खिलाफ साजिश रच रहें हैं के रॉकी को कैसे मारा जाये लेकिन वह आपस में ही झगड़ा कर रहे हैं। इस सभ के विच रॉकी अपनी खोज को जारी रखता है क्योंकि उसके दुश्मन उस दिन का इंतज़ार कर रहे होते हैं जिस दिन वहां पर उसको मारने के लिए खून की होली खेली जाएगी

कन्नड़ा के सुपरस्टार रॉकी के जन्मदिन पर 08 जनुअरी को KGF Chapter 2 फिल्म के ट्रेलर को रिलीज़ किया गया है और इस फिल्म में रॉकी के मुख्य विरोध (विलन) में संजय दत्त अधीरा का अभिनय निभा रहे हैं। संजय दत्त ने इस बात का खुलासा किया है के उनका अधीरा का चरित्र की तुलना थानोस (एवेंजर एन्ड गेम से) के चरित्र से की है और ऐसी भूमिका निभाने की खोज उनको काफी लम्बे समय से थी और रवीना टंडन भी इस फिल्म में एक मुख्य भूमिका भारत के प्रधान मंत्री की निभा रही हैं। इस फिल्म में रवि बसरूर ने संगीत दिया है और फिल्म की फोटोग्राफी का काम भुवन गौड़ा ने किया है। इस फिल्म के बारे में दुनिआ भर के लाखो करोड़ो प्रशंसको को जब से यह पता चला है के यह फिल्म कन्नड़ फिल्म उद्योग के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म है तभी से सभी प्रशंसक इस फिल्म का इंतज़ार बड़ी दैर्यपूर्वक से कर रहें हैं। हालांकि पहले प्रशंसक इस फिल्म की रिलीज़ तारीख को लेकर बहुत परेशान थे लेकिन इसकी नई रिलीज़ तारीख के पता लगने पर वह बहुत खुश दिखाई दे रहे हैं।

KGF Chapter 2 फिल्म के टीज़र के रिलीज़ के कुछ ही समय में यह भारत में ट्विटर पर नंबर 1 ट्रेंड बन गया है और फिल्म का टीज़र कुछ ही घंटो में यूट्यूब इंडिया पर भी रिकॉर्ड कायम कर रहा है। रॉकी भाई इस फिल्म में एक गैंगस्टर से ऊपर एक राक्षस का अभिनय निभाते हुए दिखाई देंगे जिसकी कहानी भावना से शुरू होती है और भावना पर ही ख़तम होती है और फिल्म के विच में रॉकी का एक खतरनाक अभिनय डाला गया है। यह फिल्म ऐसी है के इसमें वास्तविकता और फिल्म दोनों के विच का फरक पूरी तरह से गायब कर देता है और आपने फिल्मे तोह बहुत सारी देखी होगी पर सिनेमा घर में बैठ कर एक सपनो की दुनिया को अनुभव करना यह KGF का एक अनोखा अंदाज़ हैं। इस फिल्म की कहानी ऐसी लिखी गई है के आप लोग इसको देखने पर रोने और चिल्लाने के लिए मज़बूर हो जाओगे। जेब में पैसा या नाम के पीछे उपनाम से सिर्फ राजा की गद्दी मिलती है लेकिन उस पर बैठने का हक़ आपको उसके पीछे खड़े हुए लोग दिलवाते हैं।

K-G-F-Chapter-2-Upcoming-Movie-Review-in-Hindi-1

आप सब लोगो ने KGF Chapter 1 फिल्म तोह देखी ही होगी उसमे रॉकी का मकसद एक राजा बनना नहीं था बल्कि उसका मकसद पूरी दुनिया को अपनी हाथ की मुठी में बंद करना चाहता है क्योंकि आप सभ को पता है के दुनिया लोगो से ही बनती है। इस लिए ही फिल्म के सभी पोस्टर के पीछे महंगी गाड़िया दिखाई नहीं देती है बल्कि वो लोग दिखाई दे रहे हैं जो एक बोले इंसान रॉकी को अपना भगवान मान चुके हैं। इस फिल्म के बाद इसके निदेशक प्रशांत नील यही पर नहीं रुकेंगे बल्कि उन्होंने इसके बाद प्रभास के साथ सलार फिल्म की तैयारी कर रहे हैं और इसके बाद होगा क्रॉसओवर रॉकी दी मॉन्स्टर बनाम बाहुबली सलार का। KGF Chapter 2 में रॉकी ताकत से नहीं बल्कि दिमाग से अपनी लड़ाई लड़ेगा जिसमे रॉकी के दुशमनो की पूरी फौज तैयार खड़ी है उसके साथ टकराने के लिए। आप सभी ने फिल्म के टीज़र में अधीरा को देख ही लिया होगा जो इंसान के रूप के एक राक्षस है जिसका अभिनय संजय दत्त ने निभाया है लेकिन इसमें असली खतरा अधीरा नहीं है बल्कि रामिका सेन (रवीना टंडन) है जिनका अभिनय इंद्रा गाँधी से प्रेरित है जो राजनीती की दुनिया में महारत हासिल कर चुकी हैं और अगली बार भारत की प्रदान मंत्री बनने के लिए तैयार हैं।

इस बात का भी अंदाज़ा लगाया जा रहा है के फिल्म के टीज़र में जैसे गाड़ियां हवा में उड़ रही है वैसे ही सिनेमा घर में लोगो के दिल बाहर निकलने के लिए उछल कूद करेंगे। इस फिल्म की सबसे बड़ी ख़ुशी वाली बात यह है के इसको अलग अलग भाषा में रिलीज़ किया जाएगा मतलब आप इसको अपनी भाषा में आनंद उठा सकेंगे और अभी तोह सिर्फ फिल्म का टीज़र ही आया है तोह लोगो ने उसे इतना पसंद किया है तोह सोचो जभ रॉकी के डायलाग आपको सुनाई देंगे तोह आपका क्या हाल होगा। यह आने वाली KGF Chapter 2 फिल्म बॉलीवुड के सभी रिकॉर्ड तोड़ने वाली है जिसके बार में आपको कुछ ही दिनों में पता लग जायेगा। यह थी इस फिल्म की समीक्षा और आप मुझे निचे कमेंट कर के बता सकते हो के आप को मेरी KGF Chapter 2 फिल्म की समीक्षा कैसी लगी।

Characters

रॉकी के रूप में यश (नवीन कुमार गौड़ा)
अधेरा के रूप में संजय दत्त
रामिका सेन के रूप में रवीना टंडन 1981 में भारत की प्रधान मंत्री
रीना देसाई के रूप में श्रीनिधि शेट्टी
इनायत खलील के रूप में बालकृष्ण, दुबई स्थित डॉन
आनंद इंगलागी के रूप में अनंत नाग
दीप हेगड़े, 24 समाचार की मुख्य संपादक के रूप में मालविका अविनाश
एक अज्ञात चरित्र के रूप में सारण शक्ति
गुरु पांडियन के रूप में अच्युत कुमार
कमल के रूप में वशिष्ठ सिम्हा
रॉन्की की माँ के रूप में अर्चना जोइस
गरुड़ के रूप में रामचंद्र राजू
एंड्रयूज के रूप में अविनाश

2 thoughts on “KGF Chapter 2 Upcoming Movie Review in Hindi”

    1. मैं समय निकाल कर के देखने की कोशिश जरूर करूँगा.

Leave a Reply

%d bloggers like this: