His House Full Movie Review in Hindi

His-House-Full-Movie-Review-in-Hindi

Introduction

His House फिल्म को Netflix ने 23 अक्टूबर 2020 को रिलीज़ किया है। इस फिल्म को आप अपनी पूरी फैमिली के साथ देख सकते हो क्योंकि इसमें कोई भी अश्लील दृश्य नहीं है। His House फिल्म के निर्देशक है Remi Weeks और फिल्म के निर्माता है Martin Gentles, Aidan Elliott, Roy Lee, Arnon Milchan और Ed King. इस फिल्म में मुख्य नायक Wunmi Mosaku, Sope Dirisu, Matt Smith, Gamba Cole और Javier Botel हैं। His House फिल्म का रनिंग टाइम 1:34 मिनट हैं और इस फिल्म को इंडिया में हिंदी में नहीं रिलीज़ किया गया है।

Story

His House फिल्म एक यूनाइटेड किंगडम की रोमांच और रहस्य से भरी फिल्म है। एक शरणार्थी जोड़ी है जो अपने दक्षिण सूडान शहर से पलायन करते हैं यू के (United Kingdom) को और उनको यू के नजरबंदी केंद्र से एक टूटे फूटे घर में बदल दिया जाता है यहाँ पर उनको सिर्फ संघर्ष करके ये बताना है के वो इस अंग्रेजी शहर में रहने के काबिल हैं। लेकिन उस घर में कुछ भूत परेत भी रहते है और वो भूत इन दोनों से क्या चाहते हैं इसके लिए आपको His House फिल्म की समीक्षा पूरी पड़नी होगी।

Review

His House फिल्म की कहानी शुरू होती है दक्षिण सूडान से यहाँ पर युद्ध का माहौल बना हुआ हैं और लोग एक दूसरे को जान से मार रहें है। अब सूडान में रहना किसी के लिए भी किसी खतरे से कम् नहीं हैं इसलिए कुछ लोग दूसरे देशों के लिए पलायन कर रहें हैं और उनमे से एक परिवार बोल मजूर (Sope Dirisu) और उसकी पत्नी रियाल मजूर (Wunmi Mosaku) अपनी बेटी नयागक (Malaika Wakoli Abigaba) के साथ किसी दूसरे देश के लिए एक कश्ती में समुन्दर के रस्ते से जा रहें होते हैं के अचानक से रास्ते में एक समुंद्री तूफान की वजह से उनकी कश्ती पलट जाती हैं, जिसके कारन उनकी बेटी नयागक की समुन्दर में डूबने से मौत हो जाती हैं लेकिन बोल और रियाल किसी तरह से बच जाते हैं। नयागक, बोल और रियाल की बेटी नहीं होती बल्कि जब उनको उनके गाँव से निकलने के लिए बस में बिठाने के लिए मना कर दिया जाता है तोह उस समय बोल अपने पास खड़े किसी के बच्चे को उठा लेता है जिसके कारन बोल और रियाल को बस में चढ़ने का मौका मिल जाता है। उसके बाद वो दोनों यू के नजरबंदी केंद्र में पहुँच जाते हैं। यहां पर उनको कुछ समय बंदी बना के रखने के बाद जमानत पर छोड़ दिया जाता हैं कुछ शर्तों के साथ। जैसे उनको यू के नजरबंदी केंद्र द्वारा दिए गए एक घर में रहना होगा और अगर वो दोनों उस बस्ती में मिलकर रहने में कामयाब हो गए तोह उनको स्थायी तोर पर वो घर दे दिया जायेगा और अगर वो दोनों इसमें नाकामयाब रहते हैं तोह उनको वापिस उनके शहर दक्षिण सूडान भेज दिया जायेगा।

यू के नजरबंदी केंद्र द्वारा दी गई शर्तों को मानने के बाद उनको एक बड़े, पुराने और टूटे फूटे घर में भेज दिया जाता हैं। उस घर में पहुँचने के बाद बोल और उसकी पत्नी रियाल बहुत खुश होती है और उनको घर की चाबी देने वहां पर मार्क एसवरथ (Matt Smith) आता है और उनको उस बस्ती में रहने के कुछ नियम बगैरा बताता है। पहली ही रात जब बोल को रात में अचानक से जाग आती है तोह उसको एक दिवार के पीछे से कुछ डरावनी आवाज़े सुनाई देती है। उस दिवार के एक हिस्से में काफी बड़ा खड्डा बना होता है जब बोल उसके अंदर देखने लगता है तोह अचानक से उसमे से एक उल्लू बाहर निकलता है और बोल डर जाता है लेकिन बोल के पीछे हमें कुछ दिखाई देता है एक भूत के जैसे कोई आत्मा।

अगली रात फिर बोल को कुछ उसी दिवार से आवाज़े सुनाई देती है और बोल उस कमरे में जाता है देखने के लिए, लेकिन इस बार उस दिवार के विच में एक और खड्डा बना गया होता है और उसमे एक तार लटक रही होती है। जैसे ही बोल उस तार को खींचने लगता है तोह वो आगे से आगे लम्बी होती जाती है और आखिर में उस तार के साथ एक गुड़िआ बाहर आती है और उसी समय उस दिवार से एक हाथ बाहर आता है और उस गुड़िया को अंदर खींच लेता है। डर के मारे बोल पीछे घूमता है लेकिन जब वो फिरसे उस दिवार को देखता है तोह वो खड्डा अपने आप बंद हो जाता है जिसके कारन बोल उस दिवार पर लगी सारी चादर को उखड देता है पर वो खड्डा द्वारा बोल को नहीं मिलता। लेकिन बोल इसके बारे में अपनी पत्नी रियाल को कुछ भी नहीं बताता ता के वो परेशान ना हो जाये।

अगली सुबह रियाल घर का कुछ सामान खरीदने बाजार जाती है और डॉक्टर के पास भी जाती है अपनी दवाई लेने। उसके बाद जब वो वापिस घर आती है और उसी दिवार के सामने बैठी होती है के अचानक से उसके लाये हुए सेब अपने आप मेज से निचे गिर जाते है और एक सेब रियाल के पास आ जाता है। जैसे ही रियाल उसको उठाने लगती तोह दिवार में से एक आवाज़ आती है और सेब दिवार में चला जाता है। इसके बाद बोल, रियाल को बताती है के उसको दिवार के पीछे से कुछ आवाज़े आ रही थी और उसको उसने कहा है के तुम लोग यहाँ से संबंधित नहीं रखते हो और अगर उनमे से कोई एक बलिदान देगा तोह वो आत्मा हमें उस लड़की को वापिस पाने में मदद कर सकती है जिसको उन्होंने समुन्दर में खो दिया था, लेकिन बोल ये सब मानने को त्यार नहीं होता के ऐसा भी हो सकता है। बोल फिर से उस दिवार को खरोच रहा होता है के दूसरे कमरे में फिर से एक आवाज़ आती है और बोल उसको देखने जाता है तोह उस पर एक लड़के के रूप में एक आत्मा चाक़ू से हमला कर देता है, पर बोल किसी तरह से उससे बच जाता है। लेकिन इस बार बोल को रियाल देख लेती भागते हुए और बहुत जियादा डरे हुए को और बोल नयागक की सभी चीज़ो को आग लगा कर जला देता है।

His-House-Full-Movie-Review-in-Hindi-1

बोल इस सब से परेशान होकर मार्क के पास जाता है अपने घर को बदली करने के लिए, तोह मार्क बोल से पूछता है के तुम घर क्यों बदलना चाहते हो तोह बोल कहता के उस घर में चूहे बहुत है। इसके बाद मार्क बोल के घर आ के देखता है के बोल ने घर की सभी दीवारों पर खड्डे कर दिए थे लेकिन मार्क इस सब के पीछे बोल का हाथ ही समझता है। लेकिन तभी वहां पर रियाल आ जाती है और मार्क को अपने घर में रह रहे भूत के बारे में सब बता देती है। मार्क के जाने के बाद रियाल बोल को सूडान वापिस जाने को कहती लेकिन बोल वापिस जाने के लिए मना कर देता है और घर के सभी दरवाजो और खिड़कियों को ताला लगा देता है ता जो रियाल कहीं भाग ना जाये। और उस आत्मा से रात को अकेले में बात करता है के वो उससे क्या चाहती है तोह वो आत्मा उसको एक खंजर देती है अपने आप को मार के बलिदान देने के लिए, लेकिन बोल उसको मना कर देता है। अगली सुबह रियाल किसी तरह से खिड़की तोड़ कर भाग जाती है पर बोल उसको पकड़ कर वापिस ले आता है।

घर वापिस आने के बाद बोल अपने आप का बलिदान देने के लिए अपने हाथ पर चाकू मार देता है ता जो उसके बदले में नयागक को वापिस ला सके और रियाल को उस कमरे से बाहर निकाल देता है। वो भूत उस कमरे में आ जाता है और जैसे ही बोल को मारने लगता है तभी रियाल का इरादा बदल जाता है और रियाल उस भूत का गला काट देती है जिसके कारन उसकी मौत हो जाती है और बोल बच जाता है। इसके बाद बोल और रियाल को उस घर में स्थायी तोर पर रहने के लिए आदेश मिल जाता है। ये थी His House फिल्म की समीक्षा, आप मुझे निचे कमेंट कर के बता सकते हो के आप को मेरी His House फिल्म की समीक्षा कैसी लगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: