Fatale Full Movie Review in the Hindi Language

Fatale-Full-Movie-Review-in-the-Hindi-Language

Introduction

Fatale फिल्म को यूनाइटेड स्टेट में लॉयन्सगेट, सुमित एंटरटेनमेंट, हिडन एम्पायर फिल्म ग्रुप और एंडेवर कंटेंट ने 18 दिसंबर 2020 को सिनेमा घरो में रिलीज़ किया है। Fatale फिल्म के निर्देशक है डीऑन टेलर और फिल्म के निर्माता है रॉक्सने एवेंट, रॉबर्ट एफ स्मिथ और डीऑन टेलर। Fatale फिल्म में मुख्य नायक हैं हिलेरी स्वैंक, माइकल एली, माइक कोल्टर और जेफ्री ओवेन्स। इस फिल्म का कुल रनिंग टाइम 102 मिनट का है और Fatale फिल्म को आप अपने पुरे परिवार के साथ नहीं देख सकते हो क्योंकि इसमें कुछ अश्लील दृशय है। Fatale फिल्म को भारत में हिंदी में रिलीज़ नहीं किया गया है।

Story

Fatale फिल्म एक अमेरिकन थ्रिलर फिल्म है और Fatale फिल्म की कहानी एक सफल स्पोर्ट एजेंट डेरिक टायलर (माइकल एली) पर आधारित है जो एक रात एक महिला के साथ गुजारता है। उसके बाद वही महिला उसके जीवन में दोबारा एक पुलिस की जासूस के रूप में सामने आती है और डेरिक को अपनी नवीनतम जांच में उलझा देती है। इसके बाद डेरिक अपने आप को बचाने के लिए उसके जाल में फसता जाता है और अपने व्यवसाय को और अपने पुरे परिवार को, यहाँ तक के अपने जीवन को खतरे में डाल लेता है। तोह देखना यह है के क्या डेरिक उस पुलिस वाली के जाल में से अपने आप को बाहर निकालने में कामयाब होता है या नहीं, यह सभ जानने के लिए आपको Fatale फिल्म की समीक्षा पड़नी होगी।

Review

Fatale फिल्म की कहानी शुरू होती है डेरिक टायलर से जो एक पूर्व बास्केट बॉल स्टार है जो अपने सबसे पुराने और अच्छे दोस्त राफे ग्रिम्स (माइक कोल्टर) के साथ अफ्रीकी अमेरिकी एथलीटों का प्रतिनिधित्व करने के लिए लॉस एंजिल्स में स्पोर्ट एजेंसी का निर्माण करने के लिए जाते हैं। डेरिक की पत्नी ट्रेसी टायलर (डामरीस लुईस) एक रियल एस्टेट एजेंट है जिसके साथ डेरिक के सम्बंद कुछ समय से अच्छे नहीं चल रहे होते हैं और डेरिक को यह शक भी होता है के उसकी पत्नी का चक्कर किसी और से चल रहा है। इसके इलावा डेरिक का एक चचेरा भाई टेरिन अबेनथी (टायरिन टर्नर) भी है जो पहले चोरी करने का काम किया करता था लेकिन अभ उसने यह सभ कुछ करना छोड़ दिया है और डेरिक उसको बिना मांगे पैसे भी देता रहता है।

इसके बाद डेरिक और राफे एक व्यापारिक यात्रा के लिए लास वेगास में जाते हैं और वहां पर राफे उसको एक बार में लेजाता है। बार में जाने के बाद डेरिक कुछ परेशान सा दिखाई देता है जिसके बाद राफे उसकी शादी वाली अंगूठी उतार कर उसको बार में मजे करने के लिए प्रोत्साहित करता है। जिसके बाद डेरिक की नज़र एक खूबसूरत महिला डिटेक्टिव वैल क्विनलान (हिलेरी स्वैंक) पर पड़ती है और डेरिक उसके साथ बात चित आगे बढ़ाता है। फिर वैल और डेरिक एक साथ डांस फ्लोर पर जाते है और एक दूसरे के साथ फ़्लर्ट करना शुरू कर देते है। डेरिक, वैल को अपना असली नाम और पता नहीं बताता बल्कि उसको अपना नाम डैरेन बताता है जो सीएटल से है और इसके बाद वैल उसको अपने कमरे में रात गुजारने के लिए ले जाती है। अगली सुबह जभ डेरिक वैल के कमरे में से जाने लगता है और अपने फ़ोन को ढूंडने लगता है जिसको वैल ने अपनी तिजोरी में छुपा दिया होता है और वैल उसको तभी वापिस करेगी जब डेरिक उसके साथ एक बार और योन क्रिया करेगा। डेरिक के पास और कोई भी रास्ता नहीं होता है और उसको यह सभ अपने फ़ोन को वापिस लेने के लिए करना ही पड़ता है।

डेरिक लास वेगास से वापिस आ जाता है और उसके दफ्तर में उसको मिलने टेरिन आता है जिसको डेरिक कुछ पैसे देकर अपनी माँ के पास जाने को कहता है जो डेरिक को लेकर कुछ परेशान सी रहती है। उसी समय राफे भी वहां पर आ जाता है जिसको टेरिन को पैसे देना बिलकुल भी पसंद नहीं आता है। इसके बाद राफे डेरिक को उसकी कंपनी को बेचने को कहता है जिसका बहुत अच्छा मूल्य मिल रहा होता है लेकिन डेरिक अपनी कंपनी को बेचने के लिए साफ़ मना कर देता है। डेरिक के घर जाने पर वो अपनी पत्नी ट्रेसी टायलर को प्रभावित करने के लिए उसके लिए रात का खाना बनाता है और उसके बाद जभ वो दोनों सोने के लिए जाते हैं तोह उनको अपने घर में कुछ आवाज़े सुनाई देती है। जिसके बाद डेरिक उसको देखने के लिए जाता है और वह चोर डेरिक पर हमला कर देता है और उन दोनों के विच लड़ाई होने लगती है। लेकिन डेरिक किसी तरह से उस से बच जाता है और वह चोर उसके घर से अपने आप को बचा के भाग जाता है। उस चोर ने अपने चेहरे को एक नकाब से ढका होता है जिसके कारण डेरिक उसको पहचान नहीं पाता है।

Fatale-Full-Movie-Review-in-the-Hindi-Language-2

यह घटना होने के बाद डेरिक द्वारा पुलिस को वहां पर बुलाया जाता है और इस मामले का हल निकालने के लिए डिटेक्टिव वैल क्विनलान को चुना जाता है जिसको देख कर डेरिक अचंबित रह जाता है क्योंकि यह डिटेक्टिव वैल वही महिला होती है जो उसको लास वेगास में एक रात गुजारने के लिए मिली थी। वैल, डेरिक से कुछ अजीब से सवाल पूछने लगती है जिसके उस चोरी से कोई भी सम्बंद नहीं होता है। उसके बाद वैल उनके घर से चली जाती है और उनको अपना एक कार्ड दे जाती है ता जो कोई भी सुराग के बारे में पता चले तोह वो उसे बता सके। इसके बाद वैल अपने पूर्व पति कार्टर हेवुड (डैनी पीनो) के पास जाती है जिन्होंने उसके खिलाफ पुलिस में एक केस दाखिल किया है क्योंकि उसके नशे में रहते हुए उसकी बेटी ने उसकी सर्विस वाली बन्दूक से अपने आप को गोली मार ली थी, जिसकी वजह से वह मर गई थी। वैल की दूसरी बेटी भी है जो व्हीलचेयर पर है और उसका अधिकार भी वैल से छीन लिया गया है जिसके बाद वो अपनी बेटी को वापिस पाने के लिए बहुत बेताब है और उसको यह भी लगता है के उसका पूर्व पति उसमे उसका साथ देगा।

अगले दिन वैल, डेरिक से मिलती है और उसको कुछ दिखाने के लिए अपने साथ लेजाती है और वहां जाकर डेरिक देखता है के उसकी पत्नी ट्रेसी टायलर ने उसको दोखा दिया है जो उसके सबसे अच्छे दोस्त राफे के साथ रंग रलिया मना रही है। डेरिक को वैल यह भी बताती है के उस दिन चोर को भी घर पर तुमको जान से मारने के लिए ट्रेसी ने ही उस आदमी को किराये पर लिया था। रात को बहुत परेशान होने के कारन डेरिक वैल के घर जाता है उसके साथ योन क्रिया करने के लिए ता जो उसको कुछ अच्छा महसूस हो सके और उसके बाद डेरिक अपने घर वापिस चला जाता है। कुछ समय बाद डेरिक, ट्रेसी और राफे को जान से मार देता है और अपनी शादी वाली अंगूठी को वहां पर फेंक आता है। अगले दिन डेरिक को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाता है और वैल उसको पूछताश में यह बताती है के उनका खून उस समय हुआ था जिस समय तुम मेरे घर से गए थे। डेरिक पर खून करने के संदेह के कारण उसकी प्रतिष्ठा पूरी तरह से बर्बाद होने लगती है लेकिन डेरिक को जमानत पर छुड़वा लिया जाता है।

Fatale-Full-Movie-Review-in-the-Hindi-Language-3

कुछ दिनों बाद वैल, ट्रेसी और राफे के अंतिम संस्कार के बाद डेरिक को उसके घर पर मिलने जाती है और बातों ही बातों में डेरिक को यह पता चल जाता है के ट्रेसी और राफे को उसने ही मारा था। वैल के वहां से जाने के बाद डेरिक अपने चचेरे भाई टेरिन को वैल के बारे में सभ कुछ बता देता है जिसके बाद टेरिन अपने एक दोस्त को साथ लेकर वैल को दमकाने के लिए उसके घर चला जाता है लेकिन वहां पर वैल उन दोनों को अपनी बातों में फसा कर उनसे बन्दूक छीन लेती है और दोनों को गोली मार कर जान से मार देती है। इसके बाद वैल, टेरिन के फ़ोन से डेरिक को यह बताती है के उसने टेरिन को मार दिया है और डेरिक को मिलने के लिए बुला लेती है। वहां जाने के बाद डेरिक उसकी बन्दूक छीन कर उसको जान से मारने लगता है लेकिन वैल ने उस बन्दूक में पहले ही नकली गोलियां भर दी होती है ता जो वो डेरिक को अपने जाल में फसा सके। इसके बाद वैल अपनी असली बन्दूक निकाल लेती है और डेरिक की बन्दूक छीन कर उसको ब्लैकमेल करती है के अगर वो बचना चाहता है तोह उसको उसके पूर्व पति को जान से मारना होगा ता जो उसकी बेटी उसको वापिस मिल जाए। डेरिक के पास दूसरा कोई भी रास्ता नहीं होता जिसके कारन वह यह काम करने के लिए मान जाता है।

अगली सुबह डेरिक जब कार्टर को मारने के लिए एक पुल के निचे जाता है और कार्टर के वहां आने पर उसको समझाने लगता है के उसकी पत्नी उसको जान से मारना चाहती है। पर कार्टर ने यह सभ सुनने से पहले ही डेरिक से बन्दूक को छीनने की कोशिश करने लगता है और गलती से गोली चल जाती है और कार्टर उसके कारन मर जाता है। जिसके बाद डेरिक वहां से भाग जाता है और वापिस वैल के घर आ जाता है और वैल उसको यह बताती है के मैं उन सभी को जान से मार दूंगी जो कोई भी उसकी बेटी को वापिस लाने में उसके रास्ते में आएगा। इसके बाद वैल, डेरिक को उसकी सबूत के तोर पर रखी हुई बन्दूक लेकर जाने के लिए कहती है जैसा उन्होंने तैह किया था, लेकिन जैसे ही डेरिक उस बन्दूक को लेकर जाने लगता है तोह वैल पीछे से उसको गोली मारती है और डेरिक भी उस पर गोली चला देता है। इसके बाद वैल के मरने से पहले डेरिक अपने फ़ोन में उसकी सारी बाते रिकॉर्ड की गई वह सभी सुनाता है जिससे यह पता चलता है के यह सभ वैल ने ही किया था अपनी बेटी को वापिस पाने के लिए और इसके बाद वैल मर जाती है। जिसके बाद पुलिस और एम्बुलेंस वहां पहुँच जाती है और उच्च न्यायालय डेरिक को सबूतों के आधार पर रिहा कर देता है। यह थी Fatale फिल्म की समीक्षा और आप मुझे निचे कमेंट करके बता सकते हो के आपको मेरी Fatale फिल्म की समीक्षा कैसी लगी।

6 thoughts on “Fatale Full Movie Review in the Hindi Language”

Leave a Reply

%d bloggers like this: