Extraction Full Movie Review in Hindi

Extraction-Full-Movie-Review-in-Hindi

Introduction

Extraction फिल्म को Netflix ने 24 अप्रैल 2020 को रिलीज़ किया है। इस फिल्म को आप अपनी पूरी फैमिली के साथ देख सकते हो क्योंकि इसमें कोई भी अश्लील दृश्य नहीं है। Extraction फिल्म के निर्देशक है Sam Hargrave और फिल्म के निर्माता है Chris Hemsworth, Anthony Russo, Mike Larocca और Joe Russo. Extraction फिल्म में मुख्य नायक Chris Hemsworth, Golshifteh Farahani, Randeep Hooda, Rudhraksh Jaiswal, Sam Hargrave और David Harbour हैं। Extraction फिल्म का रनिंग टाइम 1:57 मिनट हैं और इस फिल्म को इंडिया में हिंदी में रिलीज़ किया गया है।

Story

Extraction फिल्म एक अमेरिकन एक्शन और थ्रिलर फिल्म है। Extraction फिल्म की कहानी एक लड़के की है जिसको बांग्लादेश के एक बहुत बड़े बदमाश ने अगवाह कर लिया है भारत से और वो लड़का भारत के एक बहुत बड़े नशा बेचने वाले गुंडे का बेटा है। वो अपने बेटे को बांग्लादेश से वापिस लाने के लिए एक बाड़े के सिपाही को वहां भेजता है और वो सिपाही अपनी जिंदगी से पूरी तरह से उक्क चूका होता है क्योंकि उसके साथ एक बहुत बुरी दुर्घटना हुई होती है। अभ देखना ये है के वो अपना मिशन पूरा कर पाता है या नहीं उसके लिए आपको मेरी Extraction फिल्म की समीक्षा पड़नी होगी।

Review

Extraction फिल्म की कहानी शुरू होती है भारत से यहाँ पर ओवी महाजन (Rudhraksh Jaiswal) अपने रोज़ की तरह से स्कूल जाता है और उसके बाद सीधा अपने घर आता है। एक दिन ओवी अपने दोस्तों के साथ एक पार्टी पर जाता है और वहां उसका दोस्त ओवी को बाहर लेजाकर चोरी से सिगरेट पीला रहा होता है के अचानक से वहां दो पुलिस वाले आ जाते है और वो ओवी के दोस्त को गोली मार के मार देते हैं और ओवी को उठाकर ले जाते है। साजु (Randeep Hooda) ओवी को अगवाह होने की खबर ओवी के पिता महाजन (Pankaj Tripathi) को जेल में देने जाता है। वहां पर महाजन साजु पर बहुत गुस्सा होता है और साजु को उसके बेटे को मारने की धमकी देता है ता जो साजु उसके बेटे को छुड़वा सके। फिर साजु टाइलर रेक (Chris Hemsworth) को इस काम के लिए किराये पर लेने का फैसला लेता है और इसके लिए वो टाइलर के मैनेजर से बात करता है। टाइलर पहले आर्मी में हुआ करता था और वो अपने बेटे के मरणे के बाद से ऐसे जोखम बरे मिशन कर रहा है जिसमे मरणे की उम्मीद ज्यादा हो।

क्यूट गर्ल (Sara Rumao) टाइलर को ओवी को बांग्लादेश से वापिस लाने के मिशन बारे समझाती है और बताती है के अगर तुमने ओवी को बांग्लादेश में हाथ भी लगाया तोह मामला टेढ़ा हो जायेगा क्योंकि जिसने ओवी को अगवाह किया है आमिर आसिफ (Priyanshu Painyuli) बांग्लादेश का बहुत बड़ा और बहुत खतरनाक गुंडा है, पुलिस वाले भी उसके लिए काम करते है। लेकिन टाइलर इस मिशन पर जाने के लिए मान जाता है क्योंकि टाइलर को भी अपनी जान से अब ज्यादा प्यार नहीं होता है। अगली सुबह टाइलर अपने मिशन के लिए धाका पहुँचता है और आमिर के आदमियों से ओवी के बदले सोधा करने के लिए बोलता है और वहां कुछ लोग टाइलर को भी अगवाह करके ओवी के पास ले जाते है ता जो वो ओवी को दिखा कर उसका सोधा कर सके। आमिर के आदमी टाइलर को ओवी से मिलाकर वापिस लेजा रहे होते है के टाइलर उन सभी को जान से मार कर ओवी को छुड़वा लेता है और टाइलर इसकी खबर और ओवी की एक फोटो अपनी टीम को भेज देता है जिसके बाद उसकी टीम टाइलर को ओवी को लेकर पास में खड़ी एक कश्ती पर पहुंचने को कहती है, वहां पर टाइलर की टीम के तीनो आदमी मारे जाते है और ये सब साजु ने किया होता है क्योंकि ओवी के पिता के पास इतने पैसे नहीं होते के वो अपने बेटे को छुड़वा सके इसलिए ये सब साजु की एक चाल होती है के जैसे ही टाइलर ओवी को आमिर के कब्ज़े से छुड़वा लाएगा और वो ओवी को रास्ते में ही टाइलर से शीन कर वापिस भारत आ जायेगा और साजु भी पहले फौज में ड्यूटी कर चूका होता है।

दूसरी और बाजलूर रशीद (Shataf Figar) बांग्लादेश का पुलिस वाला आमिर को बताता है के ओवी को एक आदमी छुड़वा कर भाग गया है और वहां पर जितने भी हमारे आदमी थे उनको मार दिया है। इसके बाद आमिर सभी पुलिस वालो को टाइलर का पीछा करने के लिए लगा देता है। टाइलर जैसे ही अपनी कश्ती के पास पहुँचता है तोह उस पर साजु हमला कर देता है और टाइलर किसी तरह से ओवी को लेकर वहां से भाग जाता है। रास्ते में टाइलर के पीछे पुलिस वाले भी लग जाते है और टाइलर उनको भी जान से मार कर निकल जाता है और किसी तरह से बच के एक फैक्ट्री में पहुंच जाता है वहां पर क्यूट गर्ल टाइलर को फ़ोन पर बताती है के हमारे साथ दोखा किया गया है, महाजन ने अपना काम करवा लिया है और वो अभ पैसे नहीं देना चाहता। क्यूट गर्ल ओवी को वही छोड़ कर चार किलो मीटर दूर एक पुल्ल पर पहुंचने को कहती है यहाँ से वो टाइलर को अपने एक हेलीकाप्टर से बाहर निकाल लेंगे। लेकिन टाइलर ओवी को वहां पर नहीं छोड़ता और उसको अपने साथ लेकर उस पुल्ल पर पहुंचने के लिए निकलता है के रास्ते में आमिर के आदमी टाइलर और ओवी पर गोलियों से हमला कर देते है। टाइलर फिर किसी तरह से उनका सामना करके और उनको मार कर एक घटर में छिप जाता है और अपने एक पुराने दोस्त गैस्पर (David Harbour) को फ़ोन कर वहां पर बुलाता है। गैस्पर, टाइलर और ओवी को एक घर में छोड़ कर चला जाता है और ओवी टाइलर से पूछता है के तुम्हारा परिवार नहीं है तोह टाइलर उसको बताता है के मेरी पत्नी है जो काफी समय से मुझे छोड़ चुकी है और मेरा एक बेटा था जिसकी कैंसर की वजह से मौत हो चुकी है और मैं उस समय अफ़ग़ानिस्तान में था क्यों के मै ये सब नहीं देख सकता था।

Extraction-Full-Movie-Review-in-Hindi

गैस्पर टाइलर के पास वापिस आ जाता है और गैस्पर ने आमिर से पैसो के बदले ओवी को मारने का सोधा कर लिया होता है और गैस्पर, टाइलर को बताता है के अगर तुमने ओवी को मार दिया तोह तुम्हे 70 करोड़ रुपये मिलेंगे लेकिन टाइलर गैस्पर को मना कर देता है। फिर गैस्पर और टाइलर आपस में झगड़ने लगते हैं और जैसे ही गैस्पर टाइलर को जान से मारने लगता है तभी वहां पर ओवी पहुँच जाता है और उसके हाथ एक पिस्तौल लग जाती है, जिससे ओवी गैस्पर पर गोली चला देता है और गैस्पर की मौत हो जाती है। इसके बाद टाइलर साजु को फ़ोन करता है और उसको बोलता है के ओवी मेरे पास है और मुझे तुम्हारी मदद चाहिए, टाइलर साजु को ओवी को वहां से लेजाने को कहता है वहां पर यहाँ उसके आदमी उसका इंतज़ार एक हेलीकॉप्टर के साथ कर रहे है और टाइलर खुद आमिर के बाकी गुंडों और पुलिस वालो को उनके रास्ते में आने से रोकेगा।

जैसे ही साजु ओवी को लेकर निकलता है तोह रास्ते में एक पुलिस चेकिंग आ जाती है और टाइलर पुलिस वालो की एक कार को बम से उड़ा देता है और साजु वहां से बच के निकल जाता है। लेकिन आगे आखिर में जाकर पुल्ल पर भी पुलिस की चेकिंग चल रही होती है और जैसे ही साजु पुलिस वालो को चकमा देकर वहां से निकाल रहा होता है के साजु को एक पुलिस वाला पहचान लेता है और उसको अपना चेहरा दिखाने को कहता है। पुलिस वाला जैसे ही साजु का चेहरा देखता है तोह वो साजु पर हमला करने लगता है लेकिन साजु उस पुलिस वालो को मार देता है। आमिर एक हेलीकाप्टर पर पुलिस वालो को साजु और ओवी को मारने के लिए भेजता है के तभी वहां पर क्यूट गर्ल अपनी टीम के साथ पहुंच जाती है और उस हेलीकाप्टर को एक बम से उड़ा देती है। टाइलर भी उस पुल्ल पर पहुँच जाता है और फिर वो सभी मिलकर पुलिस वालो का सामना करने लगते हैं। जिसके बाद बाजलूर रहमान कहीं दूर से साजु को गोली मार कर मार देता है और जैसे ही बाजलूर टाइलर को गोली मारने लगता है तोह पहले ही क्यूट गर्ल उसको मार देती है। ओवी भाग कर पुल्ल के दूसरी और टाइलर की टीम के पास पहुँच जाता है और जैसे ही टाइलर सभी को मार कर आगे बढ़ने लगता है तोह आमिर का एक आदमी आकर टाइलर को पीछे से गोली मार देता है जिसके कारन टाइलर की भी मौत हो जाती है, पर क्यूट गर्ल और उसकी टीम ओवी को सही सलामत हेलीकॉप्टर से उसके घर पहुंचा देती है। इसके आठ महीने बाद क्यूट गर्ल फिर अकेली बांग्लादेश पहुंचती है और टाइलर का बदला लेने के लिए आमिर को गोली मार कर मार देती है। ये थी Extraction फिल्म की समीक्षा, आप मुझे निचे कमेंट कर के बता सकते हो के आप को मेरी Extraction फिल्म की समीक्षा कैसी लगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: